मोदी का रोड शो जनता की आवाज दबाने का प्रयास: कांग्रेस Modi's road show attempts to suppress the voice of public: Congress



नयी दिल्ली । कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी की जनता से किया कोई वादा पूरा नहीं किया है और अब इससे जुड़े सवालों की अनुगूंज को रोड शो के गाजे बाजे के शोर में दबाने का प्रयास कर रहे है।

कांग्रेस प्रवक्ता रागिनी नायक ने गुरुवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि श्री मोदी ने काशी की जनता से किए वादों को लेकर विश्वासघात किया है। वाराणसी की जनता से 2014 में श्री मोदी ने जो वादे किए थे पांच साल तक उनकी तरफ ध्यान नहीं दिया और अब इस संबंध में पूछे जाने वाले सवालों पूछना चाहें उनकी आवाज शोर शराबे में सुनाई नहीं दे इसलिए वह रोड शो कर रहे हैं।

श्रीमती नायक ने कहा कि पिछले आम चुनाव के समय श्री मोदी ने कहा था कि उन्हें ‘मां गंगा’ ने वाराणसी बुलाया है और वह गंगा की सफाई करेंगे। इस काम के वास्ते नमामि गंगे कार्यक्रम चलाया गया लेकिन इसके लिए आवंटित बजट का 80 प्रतिशत हिस्सा खर्च ही नहीं किया गया। निर्मल गंगा के लिए जो परियोजनाएं बनाई जानी थी उनमें से 70 प्रतिशत पर काम ही शुरु नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा कि गंगा की सफाई को लेकर लोगों की भावनाओं का दोहन करने वाले श्री मोदी को वह शोध भी देख लेना चाहिए जिसमें कहा गया है कि पिछले तीन साल के दौरान गंगा और मैली हुई है। उन्होंने कहा कि प्रोफेसर जी डी अग्रवाल ने गंगा की सफाई के लिए 112 दिन तक भूख हड़ताल की लेकिन असंवेदनशील मोदी सरकार ने उनकी मांग पर ध्यान नहीं दिया और उन्होंने प्राण त्याग दिए।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment