कर्नाटक के मुख्यमंत्री के बयान को मोदी ने बेशर्मी बताया Modi's shamelessness to the Karnataka Chief Minister's statement



जोधपुर ।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो रोटी के लिये सेना में भर्ती होने के कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी के बयान पर जमकर आड़े हाथों लेते हुए मतदाताओं का आह्वान किया कि वे मतदान के दिन भाजपा को वोट देकर ऐसे बेशर्म लोगों को सजा दें। 

भाजपा उम्मीदवार गजेंद्र सिंह शेखावत के समर्थन में आयोजित सभा में श्री मोदी ने कर्नाटक मुख्यमंत्री के इस बयान का बदला लेने का आह्वान करते हुए कहा कि युवा सेना में रोटी के लिये नहीं बल्कि देश की रक्षा के लिये भर्ती होते हैं तथा विपरीत परिस्थितियों में कश्मीरी आतंकवादियों के सामने और दुर्गम स्थानों पर गोली खाने के लिये खड़े रहते हैं। 

उन्होंने कांग्रेस पर सेना को आत्मनिर्भर नहीं बनने देने के लिये आपराधिक अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकारों ने सेना को कभी मजबूत नहीं किया तथा सुरक्षा सामग्री 70 प्रतिशत तक विदेश से आयात होती रही। जबकि भारत को रक्षा उत्पादन में डेढ़ सौ वर्ष का अनुभव था तथा 18 आयुध कारखाने काम कर रहे थे। इसके विपरीत चीन में एक भी आयुध कारखाना नहीं था, लेकिन आज चीन रक्षा सामग्री उत्पादन में न केवल आत्मनिर्भर है बल्कि विदेशों को भी निर्यात करता है। श्री मोदी ने दावा किया कि पिछले पांच वर्ष में रक्षा उत्पादन में 80 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। 

श्री मोदी ने अवैध घुसपैठियों को के साथ सख्ती से निपटने और पाकिस्तान से प्रताड़ित होकर भारत आने वालों को भारत की नागरिकता देने की बात कहते हुए कहा कि उनकी सरकार कई ऐतिहासिक गलतियां सुधार रही है तथा भारत के संसाधनों पर कब्जा जमाने वालों पर तीखी नजर है। 

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर शहीदों को याद करने पर ऐतराज होने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने शहीदों के स्मारक बनाने में हमेशा परहेज किया, लेकिन उनकी सरकार ने जब नेताजी सुभाष चंद्र के शौर्य को नमन किया, जालियांवाला बाग की याद में संग्रहालय बनाया तथा शहीद पुलिस जवानों का स्मारक बनाया तो कांग्रेस को तकलीफ हुई। 

श्री मोदी ने कांग्रेस के घोषणापत्र को ढकोसला बताते हुए कहा कि कश्मीर से सेना हटाने, जवानों के विशेषाधिकार कम करने की मंशा रखने वाली कांग्रेस शहीद मेजर शैतान सिंह का अपमान कर रही है। उन्होंने कांग्रेस के शासन में मुम्बई, पुणे तथा दिल्ली में हुए आतंकवादी धमाकों पर कांग्रेस के चुप्पी साधने का आरोप लगाते हुए कहा कि पाकिस्तान दुनियाभर में भारत की बदनामी करता रहा, लेकिन कांग्रेस सोती रही। यही कारण है कि दुनिया को भारत की सच्चाई झूठ लगने लगी और निर्दोष मारे जाते रहे। उन्होंने कहा कि जब सत्ता संभालने का मुझे अवसर दिया गया तो आज पाकिस्तान की हेकड़ी कहां गायब हो गई। 

पांच वर्ष के शासन में भ्रष्टाचार नहीं होने का दावा करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार का एक भी दाग नहीं लगा है तथा जिसने भी आरोप लगाये वही आज कटघरे में खड़ा है।


Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment