सत्ता में आने पर किसानों के लिए नया कानून : राहुल New law for farmers on coming to power: Rahul



बालासोर ।  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को मतदाताओं से वादा किया कि उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर किसानों के फायदे के लिए नया कानून बनाया जाएगा। 

श्री गांधी ने बालासोर जिले के रेमुना में परिवर्तन संकल्प समावेश को संबोधित करते हुए कहा कि प्रस्तावित कानून में इस बात का प्रावधान होगा कि कर्ज नहीं चुकाने वाले किसानों को जेल नहीं भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि क्यों बैंक का कर्ज अदा नहीं करने वाले किसानों को जेल भेजा जाना चाहिए जबकि नीरव मोदी तथा विजय माल्या जैसे बड़े व्यावसायियों को बैंकों के करोड़ों रुपये गबन करने के बाद भी देश छोड़ने की इजाजत दे दी जाती है जो विदेशों में विलासिता की जिंदगी जी रहे हैं। 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि ओडिशा, छत्तीसगढ़ तथा राजस्थान के किसानों की मदद करने के लिए अलग से बजट पेश किया जाएगा। संसद में आम बजट पेश होने के एक दिन पहले किसान बजट पेश होगा। 
श्री गांधी ने कहा कि प्रस्तावित किसान बजट में धान के न्यूनतम समर्थन मूल्य में वृद्धि, खाद्य प्रसंस्करण इकाइयों की स्थापना, कृषि उत्पादों को मार्केट से जोड़ना तथा वे सभी प्रावधान भी किये जायेंगे जिसका सीधा फायदा किसानों को होगा। 



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment