बिजली आपूर्ति ठप लोग पानी को तरसे Power supply stops people to water



साहिबाबाद, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )  लाजपत नगर सबडिवीजन से संबंधित कॉलोनियों एवं बाजारों में बिजली आपूर्ति ठप हो जाने से लोगों की दिनचर्या पर बुरा असर पड़ा है । लोगों को नहाने और पीने को पानी मयस्सर नहीं हुआ और मोबाइल फोन भी ठप हो गए । लेकिन अधिकारी कोई संतोषजनक जवाब देना तो दूर फोन ही रिसरव नहीं कर रहा। बिजली की गड़बड़ कान्हा उपबन के पास भूमिगत केबिल में आयी खराबी बतायी जारही है।
        
जानकारी के अनुसार लाजपत नगर सबडिवीजन से संबंधित कालोनी श्याम पार्क ,लाजपतनगर, श्यामपार्क एक्स. कॉलोनी एवं बाजारों में शनिवार- इतवार की पूरी रात बिजली  आपूर्ति ठप रही। रविवार को सुबेरे 8.30 बजे आधा घंटे को बिजली की आपूर्ति मिली जिससे लोगों ने थोड़ा बहुत अपने पीने और नहाने के लिए पानी का इंतजाम कर लिया था। इसके बाद शाम को 5 बजे तक आपूर्ति ठप रही। बार-बार फोन करने के बावजूद कहीं से कोई संतोषजनक जबसव नहीं मिला। विभाग के कस्टमर केयर के नंबर पर शिकायत करने के बावजूद न तो आपूर्ति सुचारू से जारी हुई ना ही किसी अधिकारी ने संपर्क किया।
       
 श्याम पार्क में गली नंबर 2 निवासी जोगिंदर वर्मा,गुरविंदर सिंह, अब्दुल गफ्फार आदि ने बताया कि उनके यहां गली नंबर 2 के बाजार में बिजली सवेरे 9 बजे से गायब है 5बजे शाम को 5 मिनट के लिए बिजली आई थी उस समय एक बिजली का तार टूट गया था इसकी शिकायत उन्होंने की तो कोई भी उस शिकायत को अटेंड करने नहीं आया। केवल बिजली घर से लाइन काट कर अपने कर्तप्य कर इतिश्री कर दी गई। वे सवेरे से  अंधेरे में बैठे हैं  ना कोई काम-धाम हुआ  ना लोगों को नहाने कपड़ा धोने  और पीने का पानी  उपलब्ध हो पाया है।
     
इस संवाददाता ने उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन के लाजपत नगर सब डिवीजन के एसडीओ विवेक, अवर अभियंता किशन गोपाल को कई बार फोन मिलाया लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया। इस मामले की सूचना विभाग के अधिशासी अभियंता सीएम सिंघल को दी गई । इसके बावजूद भी विद्युत आपूर्ति बहाल नहीं हुई। मामले की शिकायत उत्तर पावर उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन के कस्टमर केयर से की गई है उन्होंने केवल शिकायत को रजिस्टर करने की बात बता कर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर ली। बिजली की आपूर्ति समाचार लिखे जाने तक नहीं हो पायी है।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment