जिलाधिकारी की अध्यक्षता में विकास कार्यो की समीक्षा बेैठक Review of development works



बैठक में सेतु निर्माण, फसाड लाईट, हिन्डन एयरपोर्ट, सिकन्दरपुर कट पर टैªफिक प्लान के संबंध में दिए गए निर्देश

गाजियाबाद, ( प्रमुख संवाददाता )  जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने आर0ई0सी0 द्वारा सी0एस0आर0 के तहत जनपद में कराये जा रहे कार्यो की समीक्षा की। जी0डी0ए0 के मुख्य अभियन्ता ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि क्रिमीटोरियम का निर्माण कार्य सौ प्रतिशत पूर्ण हो गया है। इस पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि इसी सप्ताह हस्तगत कराकर संचालित करायें। 

जिलाधिकारी ने सेतु निगम के अधिकारी से पूछा कि बसुन्धरा पुल के निर्माण की क्या स्थिति है इस पर परियोजना प्रबन्धक सेतु निगम ने अवगत कराया कि सर्विस रोड पूर्ण कर दी गयी है 15 मई तक सम्पूर्ण निर्माण कार्य पूर्ण कर दिया जायेगा। 
जिलाधिकारी ने सेतु निगम के अधिकारी  को निर्देश दिये कि पुलिस अधीक्षक यातायात से समन्वय बनाकर सेतु का कार्य पूर्ण करें और क्षतिग्रस्त सर्विस रोड को जल्द दुरूस्त करायें। वन विभाग की भूमि पर अप्रोच रोड बनाये जाने पर वन विभाग द्वारा अभी एन0ओ0सी0 नही दी गयी है। इस पर जिलाधिकारी ने जिला वन अधिकारी को निर्देशित किया कि मय विवरण के सम्पूर्ण प्रकरण मेरे समक्ष प्रस्तुत किया जाये। इसी प्रकार झिलमिल ढाबा के यूर्टन निर्माण में वन विभाग के 31 पेड़ आ रहे है वन निगम के अधिकारी ने बताया कि 31 पेड़ काटने की एन0ओ0सी0 शासन द्वारा प्राप्त हो गयी है। कल शाम तक सभी पेड़ काट दिये जायेगें। राजनगर एक्सटेन्सन पर 46 पेड़ अवरोध उत्पन्न कर रहे थे जिनमें से 20 पेड काट दिये गये है। राजनगर एक्सटेन्सन में बिजली के तार भी अवरोध उत्पन्न कर रहे है। 

इस पर जिलाधिकारी ने विधुत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि अनुमति प्राप्त करके शिफिटग का कार्य शुरू करायें। 15 मई, 2019 लक्ष्य है उन्होने पुलिस अधीक्षक यातायात व अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग को निर्देशित किया कि मुरादनगर में यातायात को सुचारू रखने के लिए तथा जाम मुक्त करने हेतु मुरादनगर कट बन्द करा दिये जाये। जिससे यातायात व्यवस्था सुदृढ की जा सकें। डायवर्जन प्लान लागू किया जाये पाईप लाईन रोड का सुदृढीकरण किया जाये। व्यवस्थित रूप से योजना बनाये सी0पी0डब्लू0डी0 द्वारा जनपद की विभिन्न स्थानों पर लगाई जा रही फसाड लाईटिगं की प्रगति की जिलाधिकारी ने समीक्षा करते हुये अधिकारियों को निर्देशित किया कि डासना गेट पर फसाड लाईटिग का कार्य करा कर 10 मई तक संचालित कराये। बैठक में अधिकारियों ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि कनावनी पुलिया का कार्य समाप्त कर दिया गया है। हिडंन एयरपोर्ट और सिकन्दरपुर कट पर जिलाधिकारी ने टैªफिक प्लान के संबंध में समीक्षा करते हुये अपर नगर आयुक्त को निर्देशित किया कि सी0आर0आर0आई0 के साथ  समन्वय कर यातायात को सुचारू करने के लिए यूर्टन व सिंग्नल का प्रयोग करने हेतु प्लान करें। उन्होने पुलिस  अधीक्षक यातायात से भी इस संबंध में विचार विमर्स करते हुये कहा कि जनपद की आवाम को जाम से मुक्ति दिलाने हेतु कार्य योजना बनाये। 
बैठक में मुख्य अभियन्ता जी0डी0ए0, अपर नगर आयुक्त, नगर निगम, अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग, पुलिस अधीक्षक यातायात, जिला वन अधिकारी, परियोजना प्रबन्धक सेतु निगम, सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।   



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment