जिम्बाब्वे दिवस पर वहां के विद्यार्थियों ने भारतीय बच्चों के साथ किये रंगारंग कार्यक्रम Students on the Day of Zimbabwe celebrate colorful events with Indian children



                                                          जिम्बाम्बे स्वतंत्रता दिवस पर वहां के ध्वज के साथ अधिकारी।

वसुंधरा, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )  मेवाड़ ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशंस में पढ़ रहे जिम्बाब्वे के विद्यार्थियों ने भारतीय बच्चों के साथ अपने देश का 39वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया। यह पहला मौका था जब मेवाड़ प्रबंधन के साथ जिम्बाब्वे की चांसरी एम्बेसी के राजदूत महामहिम लवमोर भी अपने दर्जनभर अधिकारियों समेत कार्यक्रम में मौजूद थे। सभी को मेवाड़ प्रबंधन की ओर से गुलदस्ते, स्मृति चिह्न व अंगवस्त्र भेंटकर सम्मानित किया गया।

जिम्बाब्वे के राजदूत लवमोर ने अपने सम्भाषण में जिम्बाब्वे गणतंत्र का स्वतंत्रता दिवस समारोहपूर्वक मनाने पर मेवाड़ का हार्दिक आभार व्यक्त किया और कहा कि भविष्य में शिक्षा के अलावा भारत-जिम्बाब्वे के सांस्कृतिक परिवेश का आदान-प्रदान भी मन से होगा। इससे दोनों देशों के बीच सम्बंध और प्रगाढ़ होंगे। मेवाड़ ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन डाॅ. अशोक कुमार गदिया ने अपने स्वागत भाषण में सभी जिम्बाब्वे गणतंत्र के अधिकारियों का मेवाड़ पधारने पर आभार जताया और जिम्बाब्वे के विद्यार्थियों को भारत के सांस्कृतिक व सामाजिक परिवेश से भी रूबरू कराने की बात पर बल दिया। जिम्बाब्वे के विद्यार्थियों ने अपने देश का परम्परागत लोकनृत्य पेश किया तो भारतीय बच्चों ने राजस्थानी व गुजरात के लोकनृत्य प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया। कार्यक्रम में जिम्बाब्वे गणतंत्र के आप्रवासन अधिकारी रिचर्ड व ब्राइट समेत एक दर्जन अधिकारी मौजूद थे। मेवाड़ ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशंस की निदेशिका डाॅ. अलका अग्रवाल ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। सफल संचालन सुमेधा गंजू ने किया।  






Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment