महाराष्ट्र में नक्सली हमले में 16 जवान शहीद 16 jawans killed in Naxal attack in Maharashtra



नागपुर । महाराष्ट्र दिवस के अवसर पर गढ़चिरौली जिले में नक्सलियों ने जवानों के गश्ती दल के वाहन को विस्फोट कर उड़ा दिया जिसमें चालक समेत 16 जवान शहीद हो गये।
रिपोर्ट के अनुसार वाहन में 16 (सी-60) कमांडो सवार थे जिसमें 15 कमांडो और एक वाहन चालक भी शामिल था।

इससे पहले सुबह नक्सलियों ने गढ़चिरौली में सड़क निर्माण कंपनी के वाहनों और मशीनों में भी आग लगा दी। नक्सलियों ने इस जिले के कुरखेड़ा में करीब 36 वाहनों को आग लगा दी। घटना कुरखेड़ा तहसील के दादापुरा में हुई। वाहनों में आग लगाने के बाद नक्सली जंगल की तरफ भाग गए। ये पुलिस जवान वाहनों को आग लगाने की घटना के बारे में तथ्य जुटानें के लिए वहां जा रहे थे और इसी दौरान नक्सलियोंं ने उन्हें निशाना बनाया।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गढचिरौली जिले में पुलिस टीम पर नक्सली हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा। 

श्री मोदी ने टि्वट कर हमले की निंदा करते हुए कहा,“ गढ़चिरौली में हमारे सुरक्षाकर्मियों पर कायराना हमले की कड़ी निंदा करता हूं। मैं बहादुर सुरक्षा कर्मियों को सलाम करता हूं। इनके बलिदान को हमेशा याद रखा जायेगा। पीड़ित परिवारों के प्रति शोक और संवेदनाएं। इस हमले के दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा। ”

श्री सिंह ने कहा कि नक्सलियों ने हताशा में यह कायराना हमला किया है। हमें अपने जवानों की बहादुरी पर गर्व है। देश की सेवा में इनका सर्वोच्च बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा। पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा,“ मैंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस से इस हादसे के बारे में बात की है और बहादुर पुलिसकर्मियों की जान जाने पर दुख जताया है। हम राज्य सरकार को हर तरह की मदद दे रहे हैं और गृह मंत्रालय स्थिति पर कड़ी नजर रखे हुए है।” 

राज्य के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस ने मुख्यमंत्री ने हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि नक्सली समस्या से और कड़ाई से निपटा जायेगा। उन्होंने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा, “ नक्सलियों के इस कायराना हमले में सी-60 बल के हमारे 16 जवान शहीद हाे गए हैं और मेरी संवेदनाए शहीद जवानों के परिजनों के साथ हैं। मैं पुलिस महानिदेशक और गढ़चिरौली के पुलिस प्रमुख के संपर्क मेंं हूं।”



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment