सूरत में एक भवन में लगी आग से 17 विद्यार्थी मरे, 17 घायल 17 students die, 17 injured in fire in a building in Surat



सूरत । गुजरात में सूरत शहर के सरथाणा क्षेत्र में शुक्रवार को एक इमारत के ट्यूशन क्लास रूम में अचानक भीषण आग लग गयी। इस हादसे में 17 विद्यार्थियों की मौत हो गयी तथा 17 विद्यार्थी घायल हो गये।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस दुर्घटना पर दुख जताया है और कहा है कि वह शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं और कामना करते हैं कि घायल और झुलसे लोग जल्द ठीक हो जाएं। उन्होंने गुजरात सरकार और स्थानीय अधिकारियों से प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए कहा है।

राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये सहायता राशि देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने जांच के आदेश दिए हैं और तीन दिन में घटना की रिपोर्ट पेश करने को कहा है। मुख्यमंत्री सूरत पहुंचने वाले हैं।

अग्निशमन अधिकारी ईश्वरभाई पटेल ने बताया कि पांच मंजिली तक्षशिला आर्केड की दूसरी मंजिल पर चल रहे ट्यूशन क्लास में अपराह्न अचानक आग लग गयी। सूचना मिलते ही दमकल की 21 गाडियों के साथ दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे। दमकल कर्मी भवन में फंसे ट्यूशन क्लास के विद्यार्थियों को बचाने और आग बुझाने में लगे हुए हैं। इस दौरान 17 छात्रों की मौत हो गयी तथा 17 अन्य घायल या झुलस गए। घायल और झुलस गये विद्यार्थियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बारह विद्यार्थियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment