भाजपा के सांसद प्रत्याशी की तीन लाख से ऊपर बढ़त से शुरू हुआ साहिबाबाद में उल्लास का माहौल BJP MP's Candidate's Advancement Begins With Above 3 Lacs



                                                      लोकसभा क्षेत्र गाजियाबाद

साहिबाबाद, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )  देशभर में लोकसभा चुनाव की शुरू हुई मतगणना में गाजियाबाद से भाजपा के सांसद प्रत्याशी पूर्व जनरल वीके सिंह के साहिबाबाद विधानसभा क्षेत्र में शुरू हुई करीब चार हजार वोटों की बढ़त अंत तक कम नहीं हुई।बढ़त मिलती रही और बढ़त का यह अंतर शाम 3 बजे तक सवा तीन लाख से ऊपर हो गया और इसी के साथ ही क्षेत्र में उल्लास का माहौल शुरू हो लगा। इसके अलावा नोटा कांग्रेस और सपा को छोड़कर निर्दलीय एवं अन्य पार्टियों के प्रत्याशियों पर भारी पड़ गया।
              
जानकारी के अनुसार दोपहर तीन बजे तक यह जाहिर हो गया था कि गाजियाबाद लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी जनरल वीके सिंह अब हारने वाले नहीं है,ं वे अपने निकटतम प्रत्याशी सपा गठबंधन के सुरेश बंसल से 337703 वोटों से आगे चल रहे थे। जबकि कांग्रेस की डोली शर्मा तीसरे स्थान पर थी और उन्हें कुल 80913 वोट मिले थे । इस चुनाव परिणाम के सुनते ही साहिबाबाद विधानसभा क्षेत्र में खुशी का माहौल पैदा हो गया तथा जगह-जगह लोग मिठाइयां बांटे लगे और बधाइयां एक दूसरे को देने लगे। अनेक स्थानों पर भाजपा के कार्यकर्ताओं ने लड्डू बांटकर खुशी मनाने के बड़े बड़े आयोजन किए हुए हैं। लेकिन इस जीत पर लोगों की जो आम राय उभर के आई है कि जनरल वीके सिंह से नाराज लोगों ने भी मोदी के नाम पर उन्हें वोट दिया है और वोट देने में राष्ट्रीय भावना और मोदी सरकार के कामकाज का तरीका उन्हें जीत दिला गया है।
        
गाजियाबाद लोकसभा क्षेत्र में कुल तेरह प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे जिनमें एक एक नोटा भी था। नोटा को 3 बजे तक 5458 मत मिले जबकि किसी अन्य पार्टी के प्रत्याशी या निर्दलीय को इतने मत नहीं मिले थे। निर्दलीय प्रत्याशी में सुनील नैयर को 2933 मत मिले जबकि प्रजातांत्रिक समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सेवाराम कसाना 2581 ही मत पा सके थे। अन्य प्रत्याशियों में अमित शर्मा 1828 ,नरेंद्र कुमार 551, योगमाया सरस्वती 683, मोहम्मद सलीम अहमद 607, राकेश सूरी 499, अशोक शर्मा 1793 वोट पाए थे।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment