कांग्रेस की सोच ने रक्षा तथा सैन्य नीति को किया कमजोर :मोदी Congress's thinking has weakened defense and military policy: Modi



सोलन /बठिंडा  । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपीए सरकार पर जमकर निशाना साधते हुये कहा है कि कांग्रेस के शासनकाल में जमीन से लेकर आसमान तक घोटाले हुये तथा हुआ तो हुआ की सोच ने रक्षा तथा सैन्य नीति को कमजोर कर दिया ।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश की सेना का हमेशा से अपमान किया है। जब 23 मई को नतीजे आएंगे तो एक बार फिर मोदी सरकार बनेगी। पीएम मोदी आज सोमवार को खचाखच भरें ठोडो ग्राउंड में विजय संकल्प रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हिमाचल का ऐसा कोई परिवार न होगा जिसका बेटा सेना में न हों। 
उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी तो अधिकारी सेना के लिए बुलेट प्रूफ जैकेट मांगते रहे लेकिन कांग्रेस नेताओं ने एक न सुनी। हमारे सैनिक नक्सली और आतंकी हमलों में शहीद होते रहे और मातृभूमि के लिए बलिदान देते रहे। लेकिन कांग्रेस कह रही है, हुआ तो हुआ। अपनी इस सोच की बदौलत कांग्रेस और इन महामिलावटी लोगों ने न कभी गंभीरता से सोचा और न कोई कदम उठाया।
प्रधानमंत्री ने कहा कि सत्ता संभालने से पहले 70 फीसदी सामान दूसरे देशों से आता था। भारत पूरी तरह से दूसरे देशों पर निर्भर था। इसमें रक्षा सौदें इन लोगों के लिए एटीएम था, मलाई खाने का साधन था। कोई ऐसा सौदा नहीं था पहले जिसमें गंभीर आरोप न लगे। सौ साल देश में 18 ऐसे उद्योग थे जो रक्षा संसाधन पैदा करते थे जबकि चीन के पास एक भी नहीं था। आज उलटा हो गया है और आज चीन दुनिया का सबसे बड़ा रक्षा संसाधन पैदा करने वाला देश बन गया है। 
श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस के लोग खरीदते रहे और देश के एटीएम से पैसे निकालते रहे। जबकि पिछले पांच वर्षों के दौरान रक्षा सौंदो में 80 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। यह कांग्रेस सैनिकों का सम्मान नहीं करते। देश के सैनाध्यक्ष को गुंडा कहते है। हिमाचल छोटा सा प्रदेश होने के नाते देश की रक्षा करता है।
पीएम मोदी ने कहा कि यूपीए के समय महंगाई दो अंकों में थी और विकास दर निम्न स्तर पर छोड़ कर गए थे, लेकिन पांच साल की कोशिश के बाद विकास दर आगे बढ़ी है। कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में हर बड़ें फैसले को टाला है। यूपीए सरकार ने जमीन से लेकर आसमान तक घोटाले किए। 
पीएम ने कहा कि आज भी नामदार और उनके रिश्तेदार जमानत पर हैं और उनके गुस्से का कारण भी यही है कि चाय वाला कोर्ट के चक्कर कटवाने वाला होता कौन है। बेशर्मी तो ये है कि नामदार अपनी डिक्शनरी से नई नई गालियां दे रहे है। लेकिन इससे चैाकीदार डिगने वाला नहीं है आखिर हमने भी तो सोलन का मशरूम खाया है। 
उन्होंने कहा कि मोदी की छवि बिगाड़ना इनका मिशन है, लेकिन भारत की छवि को सुधारना मोदी का मिशन है। विपक्ष की स्थिति वोट कटवा पार्टी के रूप में हो गई है। यह कांग्रेस के लोग कहते है। यह इनका अंहकार है। यह अपने पूर्वजों के नाम पर वोट मांगते हैं लेकिन इनके कारनामों को पूछते है तो कहते है कि हुआ तो हुआ।
उन्होंने कहा कि आयुष्मान योजना से 50 करोड़ लोगों को लाभ पहुंचाया है। आज तक कोई भी देश इस प्रकार की योजना को लागू नहीं कर पाया है। भारत में स्वर्ण समाज के गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिया है। किसानों और बागवानों के खाते में आज सीधी योजना का लाभ पहुंच रहा है। सोलन की सब्जी मंडी देश की उत्कृष्ट मंडी बन कर रह गयी है। प्रदेश की अन्य मंडियों को भी देश की दूसरी मंडियों से जोडा जा रहा है,राष्ट्रीय राजमार्ग का कार्य तेजी से चल रहा है। अन्य सड़कों को भी चैाडा किया जा रहा है। हाईवे के साथ रेल और एयर कनेक्टीविटी को भी जोड़ा जा रहा है। पर्यटन को जोड़ने के लिए ट्रांसपोर्ट विस्टा से जोड़ा है, मुद्रा योजना भी पर्यटन को फायदा पहुंचा है। 
उन्होंने कहा कि हिमाचल शिक्षा का हब बनता जा रहा है। सिरमौर में आईआईएम, बिलासपुर में एम्स जैसी सुविधा दी जा रही है। उन्होंने कहा कि विकास के इस काम को हमने गति देनी है। इसके लिए फिर हिमाचल में चार की चार सीटों पर जीत हासिल करना है। उन्होंने कहा कि कमल पर पड़ा आपका एक वोट सीधा मोदी के खाते में जाएगा।


Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment