अय्यर हों या कोई और, मर्यादा लांघने वाला हर बयान निंदनीय: कांग्रेस Iyer or someone else, every statement that goes beyond the limits is condemnable: Congress



नयी दिल्ली । कांग्रेस ने पार्टी नेता मणिशंकर अय्यर की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में की गई टिप्पणी की निंदा करते हुए आज कहा कि  राजनीतिक मर्यादा को लांघने वाले हर बयान की भर्त्सना की जानी चाहिए।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीपसिंह सुरजेवाला ने यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में एक सवाल पर कहा कि अपशब्दों का इस्तेमाल कर दिये जाने वाले बयान सुर्खियों में बने रहने की कोशिश होती है और पार्टी श्री अय्यर सहित अन्य किसी भी नेता के राजनीतिक मर्यादा का उल्लंघन करने वाले बयान की निंदा करती है। 

प्रवक्ता ने एक अन्य सवाल पर कहा कि श्री अय्यर सहित ऐसे सभी बयान निंदनीय है और इस तरह के बयान अक्सर सुर्खियों में बने रहने के लिए दिये जाते हैं। गौरतलब है कि श्री अय्यर ने श्री मोदी के बारे में पहले की गयी अपनी ‘नीच आदमी’ की टिप्पणी को हाल में एक लेख में सही ठहराया है। उन्होंने श्री मोदी के बारे में जब यह टिप्पणी की थी तो उन्हें कांग्रेस ने तब निलम्बित किया था।

उन्होंने आरोप लगाया कि शब्दों की मर्यादा का उल्लंघन पांच साल में सबसे अधिक श्री मोदी ने किया है। उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की अध्यक्ष सोनिया गांधी के लिए ‘कांग्रेस की विधवा’ जैसे अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल किया है। 

श्री सुरजेवाला ने कहा कि प्रधनमंत्री ने पिछले पांच साल के दौरान एक नहीं अनेक बार अपशब्दों का इस्तेमाल किया है और शब्दों की मर्यादा को लांघा है और इसके लिए उन्हें माफी मारनी चाहिए।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment