पाकिस्तान ने अजहर की विदेश यात्रा पर लगाई रोक, सम्पत्ति सील करने के आदेश Pakistan prohibits Azhar's foreign visit, orders to seal property



इस्लामाबाद ।  पाकिस्तान ने आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र की ओर से ‘वैश्विक आतंकवादी’ घोषित किये जाने के बाद उसकी विदेश यात्रा पर रोक लगा दी है और उसकी संपत्तियों काे सील करने के आदेश दिये हैं। 

शुक्रवार को मीडिया में आयी रिपोर्टाें के मुताबिक मसूद के हथियार तथा गोलाबारी की खरीद-बिक्री करने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। 

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की इस्लामिक स्टेट और अल -कायदा पर गठित समिति ने बुधवार को अल-कायदा से संबंध होने के कारण मसूद को ‘वैश्विक आतंकवादी’ घोषित किया था। मसूद के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र के इस कदम को भारत की कूटनीतिक जीत मानी जा रही है।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के फिदायीन हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 40 से अधिक जवान शहीद हो गये थे। इसको लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच सैन्य तनाव काफी बढ़ गये गये थे तथा भारतीय वायु सेना ने आतंकवादियों के खिलाफ पाकिस्तान के बालकोट में हवाई हमले भी किये थे। 


Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment