राहुल ने स्वीकारी हार, मोदी को दी जीत की बधाई Rahul conceded defeat, Modi congratulates the victory



नयी दिल्ल । कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लोकसभा चुनाव में भारी जीत पर बधाई देते हुए गुरुवार को अपनी पार्टी की हार स्वीकार की और कार्यकर्ताओं को हार से हताश हुए बिना विचारधारा की लड़ाई जारी रखने की सलाह दी।

श्री गांधी ने यहां कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि देश की जनता ने स्पष्ट फैसला दिया है। श्री मोदी को फिर सत्ता सौंपी है। उन्होंने कहा कि यह देश की जनता का फैसला है और वह इसे कोई रंग नहीं देना चाहते हैं। जनता ने जो निर्णय दिया है वह उसका स्वागत करते हैं और चुनाव में जीत के लिए श्री मोदी तथा भारतीय जनता पार्टी को बधाई देते हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि वह इसके लिए सौ फीसदी जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं से इस हार से घबराने की जरूरत नहीं है। यह विचारधारा की लड़ाई है और चुनाव में हार जीत तो होती ही है। हमारी लड़ाई विचारधारा की है और वह अपनी इस लड़ाई को जारी रखेंगे। इस चुनाव में देश की जनता ने भाजपा और श्री मोदी पर भरोसा जताया है इसके लिए उन्हें बधाई।

उन्होंने उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट पर भी अपनी हार स्वीकार करते हुए श्री गांधी ने भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी को जीत की बधाई दी और कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वहां की जनता ने उन पर जो भरोसा जताया है वह उस पर खरी उतरेंगी। वायनाड से श्री गांधी सवा चार लाख से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment