भारत में सलमान का किरदार, मेरा नाम जोकर के धर्मेद्र से प्रेरित Salman's character in India, my name inspired by Joker's Dharmendra



मुंबई ।  बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान की आने वाली फिल्म ‘भारत’ में उनका निभाया किरदार राजकपूर की फिल्म मेरा नाम जोकर में धर्मेन्द्र के निभाये किरदार से प्रेरित है।

सलमान खान इन दिनों अली अब्बास जफर के निर्देशन में बन रही फिल्म भारत में काम कर रहे हैं। फिल्म भारत में दिखाए गए सर्कस वाले सीन के जरिए निर्देशक अली अब्बास जफर ने राज कपूर साहब को श्रद्धांजलि दी है। उनकी फिल्म भारत में सर्कस के सीन 1970 में धर्मेंद्र की एक फिल्म की तरह क्रमबद्ध किए गए हैं। फिल्म में सलमान एक स्टंटमैन का किरदार निभाते नजर आएंगे।

फिल्म के जरिए राजकपूर साहब की फिल्म मेरा नाम जोकर को श्रद्धांजलि दे रहे अली अब्बास जफर ने कहा, हमारे सर्कस सीक्वेंस राज साहब की फिल्म मेरा नाम जोकर से प्रेरित हैं। हमारे सर्कस की टोली भी इंटरनेशनल है जैसी उनके सर्कस में थी।

धर्मेंद्र 1970 में प्रदर्शित फिल्म मेरा नाम जोकर का हिस्सा थे। सलमान के साथ उनके लगाव के बारे में उन्होंने कहा, “सलमान मेरे तीसरे बेटे की तरह है। उसने न सिर्फ मुझे बल्कि मेरे पूरे परिवार को हमेशा बहुत प्यार किया है। मुझे सलमान से बहुत लगाव है। मुझे बहुत हैरत नहीं है यदि उसने अपना किरदार मुझ पर गढ़ा है। वो हमेशा कहता है कि मैं उसका रोल मॉडल हूं, बहुत अच्छा इंसान है।” फिल्म भारत 05 जून को रिलीज होगी।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment