कर्नाटक, गोवा के मुद्दों पर कांग्रेस का राज्यसभा से बहिर्गमन Congrats from the Rajya Sabha on the issue of Karnataka, Goa




नयी दिल्ली । कांग्रेस ने गुरुवार काे फिर से राज्यसभा में कर्नाटक का मुद्दा उठाया और अपना विरोध दर्ज करते हुए बजट पर चर्चा के दौरान सदन से बहिर्गमन किया।

सदन की कार्यवाही जब 11 बजे शुरू हुई तो सभापति एम वेंकैया नायडू ने कल से जारी बजट पर चर्चा को आगे बढ़ाते हुए शिव सेना के अनिल देसाई को अपने कल के अधूरे भाषण को पूरा करने के लिए कहा। इस बीच कांग्रेस के उपनेता आनंद शर्मा ने कर्नाटक और गोवा का मुद्दा उठाते हुए कहा कि राज्य में चुनी हुई सरकार को गिराने के लिए हथकंडे अपनाये जा रहे हैं और गिरफ्तारी हुई है। उन्होंने कहा कि भाजपा की भूख खत्म नही हुई है, वह लोगों को खरीदने और अगवा करने में लगी है यह लोकतंत्र पर हमला है।

यह कहकर श्री शर्मा उत्तेजित हो गए और सभी कांग्रेस सदस्य अपने सीटों से खड़े होकर शोर शराबा करने लगे और सदन से उठ कर बहार चले गये। इस बीच भाजपा के प्रकाश जावडेकर ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि इसके लिए भाजपा अध्यक्ष थोड़े जिम्मेदार हैं कांग्रेस में कोई अध्यक्ष नही है ये पार्टी खुद अपनी गिरेबान में झांके।  कांग्रेस के साथ साथ राष्ट्रीय जनता दल के मनोज झा भी उठ कर सदन से बाहर चले गये। 

तब श्री नायडू ने कहां कि कल इस बात पर सहमती हुई थी कि आज सुबह से चर्चा होगी लेकिन सदस्य राज्यों का मुद्दा उठाने लगे। उन्होंने कहा,“मेरा यह कर्तव्य बनता है कि वह लोगों को अपनी सीट पर जाने को कहें लेकिन कोई दूसरी पार्टी में न जाये यह कहना मेरा काम नही है। इस मुद्दे को आप लोग बाहर सुलझायें सदन में न उठायें।” इसके बाद श्री देसाई ने अपना भाषण पूरा किया और भाकपा के डी राजा बोले। 
इसबीच दस मिनट बाद कांग्रेस के सदस्य दुबारा फिर सदन में लौट आये और उन्होंने चर्चा में भाग लिया।


Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment